Ticker

6/recent/ticker-posts

लोकसभा सांसद सुखबीर जौनपुरिया मनीमाजरा के सुभाष नगर स्थित श्री साईं मंदिर में आये दर्शन करने




चंडीगढ़, 21 जुलाई 2021(मोहिंद्र शर्मा खाबड़ा)

   राजस्थान के माधोपुर संसदीय सीट से लगातार दो बार निर्वाचित लोकसभा सांसद व सोहना हरियाणा विधान सभा सीट से पाँच साल विधायक रहे सुखबीर सिंह जौनपुरिया मनीमाजरा के सुभाष नगर स्थित श्री साईं मंदिर माथा टेकने आए।

 इस मंदिर का निर्माण हरियाणा विधान सभा के टेलीफ़ोन ऑफ़िसर चंद्र शर्मा लगभग छः महीने में किया है।

 चंद्र शर्मा की समाज में अच्छी जान- पहचान होने के कारण दूर-दूर से लोग श्री साईं के दर्शनों के लिए आते हैं।  इसी कड़ी में राजस्थान के माधोपुर संसदीय सीट से लगातार दो बार निर्वाचित लोकसभा सांसद व सोहना हरियाणा विधान सभा सीट से पाँच साल विधायक रहे सुखबीर सिंह जौनपुरिया साईं बाबा के दर्शन करने आए। दरअसल जब उनको पता चला कि उनके साथी चंद्र शर्मा ने अपने माता-पिता की याद में मंदिर बनवाया है तो सुबह 8:30 बजे जब चंद्र शर्मा श्री साईं मंदिर में पूजा करने आए तो अचानक सांसद सुखबीर सिंह का  फ़ोन आया कि आप कहाँ हो? उन्होंने बताया कि मैं साईं मंदिर में हूँ। सांसद जी ने कहा कि आप वहीं रुकिए, मैं  पाँच मिनट में आ रहा हूँ।

 उनके साईं मंदिर पहुँचने के बाद  चंद्र शर्मा जी ने सांसद श्री सुखबीर सिंह जौनपुरिया को बताया कि उन्होंने इस मंदिर का निर्माण अपने माता - पिता की याद में करवाया। साईं बाबा की भव्य मूर्ति की स्थापना भी की, जिसका वजन लगभग पाँच किवंटल है। 

सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया मंदिर की सुंदरता देख कर बहुत प्रभावित हुए तथा कहा कि मैं इस मंदिर में आता जाता रहूँगा और अपने परिवार को भी इस मंदिर में श्री साईं जी के दर्शन के लिए लेकर आऊँगा। चंद्र शर्मा की तारीफ़ करते हुए कहा कि जिस प्रकार चंद्र शर्मा ने अपने माता-पिता की याद में श्री साईं मंदिर का निर्माण करवाया है। उसी प्रकार से हम सबका भी फ़र्ज़ बनता है कि हमें भी अपने माता-पिता की याद में कुछ ऐसा करना चाहिए कि हमारी आने वाली पीढ़ी को कुछ ऐसा सीखने को मिले कि माता-पिता का हमारे जीवन में कितना महत्वपूर्ण योगदान होता है। 

चंद्र शर्मा व शिव मंदिर के प्रधान रोशन लाल के साथ सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया ने शिव मंदिर में भी माथा टेका और पूजा अर्चना की।

Post a Comment

0 Comments